NewsFEATUREDTravelभारतराजनीति
Trending

Jyotiraditya Scindia का वादा : 35 दिनों में 44 नई उड़ानें

Jyotiraditya Scindia – कांग्रेस में 19 साल के करियर के बाद पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हुए , पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन में नागरिक उड्डयन पोर्टफोलियो से पुरस्कृत किया गया था ।

Jyotiraditya Scindia,नागरिक उड्डयन मंत्री ने आज कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश से पिछले 35 दिनों में 44 नई उड़ानें शुरू की हैं। “आज जबलपुर से मुंबई, पुणे, सूरत, हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ानें हो रही हैं । समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया है कि 20 अगस्त से जबलपुर से दिल्ली और इंदौर के लिए उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

source : ANI twitter

उन्होंने पहले कहा था, इनमें से आठ उड़ानें उड़ान योजना के तहत होंगी, जो छोटे हवाई अड्डों को महानगरों और अन्य शहरों से जोड़ने पर केंद्रित है । श्री सिंधिया के पूर्ववर्ती हरदीप पुरी ने कहा था कि सरकार ने उड़ान योजना के तहत १०० असेवित और अल्पसेवित हवाई अड्डों को चालू करने का लक्ष्य रखा है ।

मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य ने इंदौर यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा, मैं समर्पित हूं और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नागरिक उड्डयन क्षेत्र में भारत को आगे ले जाने का मेरा प्रयास होगा।

उन्होंने आगे कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वे मुझ पर विश्वास करते हैं, मैं जनता की सेवा के लिए तैयार हूं ।

Jyotiraditya Scindia ने 2009 से 2012 के बीच यूपीए-2 सरकार में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय संभाला। 2012 से 2014 के बीच वह बिजली मंत्रालय के प्रभारी थे।

2019 के आम चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद श्री सिंधिया मार्च 2020 में 22 वफादारों के साथ भाजपा में चले गए, जिससे राज्य की कमलनाथ सरकार टूट गई।

बाद में उन्हें भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट से पुरस्कृत किया।

सरकार के लिए उनकी पदोन्नति अब एक चुनौती पर जोर देता है । विमानन क्षेत्र के लिए, यह एक कठिन समय है, यात्रा पर Covid प्रेरित प्रतिबंधों को देखते हुए । आतिथ्य उद्योग और यात्रा क्षेत्र को पीसने वाले पड़ाव पर लाया गया है और एयरलाइनें जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रही हैं क्योंकि दुनिया भर में उड़ानें काफी कम हो गई हैं ।

FOR MORE DAILY NEWS UPDATE , FOLLOW 7cnews ON FACEBOOK AND TWITTER

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button