FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरराजनीति

Lalu समर्थकों के लिए खुशखबरी, नतीजे के बाद इनकी सलाह पर किया भोजन

रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती Lalu Prasad की दिनचर्या बिगड़ गई थी। पिछले तीन दिनों से न तो वह सो पा रहे थे, न ही दोपहर का खाना खा रहे थे। उनकी दिनचर्या देखकर डॉक्टरों की परेशानी भी बढ़ गई थी। रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे प्रो. डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि वह सुबह में नाश्ता तो किसी तरह ले रहे हैं, लेकिन दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं। सुबह में नाश्ता और रात में ही खाना ले रहे हैं, जिसके कारण उन्हें इंसुलिन देने में परेशानी हो रही है। डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि संभव है कि तनाव के कारण उनकी यह स्थिति हुई हैं।

इस आम चुनाव में राजद की स्थिति को देखकर लालू यादव चकित रह गए और 23 मई को नतीजे के बाद भोजन बंद कर दिया था। जानकारी के मुताबिक लालू यादव ने सेहत नाजुक होने के बावजूद 24-25 मई को मध्याह्न का आहार नहीं लिया। मगर चिकित्सकों के समझाने के बाद लालू यादव ने रविवार को सामान्य भोजन लिया है।

यह भी पढ़े: हार के बाद RJD में उठी आवाज, विधायक ने की तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

डॉक्टरों के मुताबिक, चुनावी परिणाम के बाद लालू यादव की स्थिति गंभीर हो गई थी। वह इस नतीजे को लेकर काफी बेचैन हो गए थे और उन्होंने रात को नींद नहीं आ रही थी जबकि अब सब सामान्य हो गया है। उनकी सेहत भी ठीक हो गई है।

ब्लड, शुगर लेवल पर पड़ सकता है असर

डॉक्टर ने बताया, ‘हम अपनी तरफ से लालू को काफी समझा रहे हैं। इस तरफ से खाना छोड़ना उनकी सेहत के लिए ठीक नहीं है। अगर वह समय से खाना नहीं खाएंगे तो उन्हें दवा और इंसुलिन देने में मुश्किल होगी। इससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। अगर उनकी दिनचर्या में सुधार नहीं हुआ तो फिर ब्लड और शुगर लेवल पर काफी असर पड़ सकता है।’

यह पूछे जाने पर कि लालू की यह स्थिति चुनाव में उनकी पार्टी के बुरे प्रदर्शन की वजह से हुई है, डॉक्टर ने कहा, ‘हम उनसे इस तरह के सवाल नहीं पूछ रहे हैं। आप निष्कर्ष निकाल सकते हैं। लेकिन उनकी हालत देखकर यह तनाव की स्थिति ही लग रही है।’ गौरतलब है कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं और रांची के हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button