बड़ी खबरFEATURED

नहीं रहीं महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

Lata Mangeshkar Death News: अपनी आवाज से कई पीढ़ियों के दिलों पर राज करने वाली स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का आज निधन हो गया है. पिछले 29 दिन से वह मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती थीं. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) पाया गया था. लता जी के निधन के बाद देश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. 

कई अंगों ने बंद कर दिया था काम करना- डॉक्टर

ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया, ”आज सुबह 8:12 मिनट पर लता दीदी (लता मंगेशकर) का निधन हो गया है. उनके शरीर के कई अंग खराब हो गए थे. उनका इलाज काफी दिनों से अस्पताल में चल रहा था.”लता मंगेशकर की उम्र 92 साल थीं. लता मंगेशकर के निधन के बाद मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अस्पताल के बाहर पुलिस का बंदोबस्त है.

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लता दीदी ने अपने गीतों के जरिए विभिन्न भावनाओं को व्यक्त किया. उन्होंने दशकों से भारतीय फिल्म जगत में आए बदलावों को नजदीक से देखा. फिल्मों से परे, वह भारत के विकास के लिए हमेशा उत्साही रहीं. वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं.’

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button