FEATUREDNewsबड़ी खबरभारतराजनीति

Mamata Banerjee ने की CM पद से इस्तीफे की पेशकश

लोकसभा चुनाव नतीजों में TMC की करारी हार के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री
Mamata Banerjee ने इस्तीफे की पेशकश की है। शनिवार को ममता बनर्जी की अध्यक्षता में पार्टी की आपात बैठक की गई। ताजा खबरों के मुताबिक TMC सुप्रीम Mamata Banerjee ने कहा कि मैंने मीटिंग में कहा है कि मैं मुख्यमंत्री के पद पर अब नहीं रहना चाहती हूं। अब मैं पार्टी अध्यक्ष के रुप में अपनी सेवा देना चाहती हूं। हालांकि खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी की इस्तीफा बैठक में स्वीकार नहीं किया गया।

टीएमसी पार्टी की आपात बैठक में ममता बनर्जी ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बल ने हमारे खिलाफ कार्रवाई की। एक आपात स्थिति पैदा की गई। हिंदू-मुस्लिम के बीच भेदभाव किया गया साथ ही वोटों की हेराफेरी हुई। हमने चुनाव आयोग में शिकायत की लेकिन कोई भी कदम नहीं उठाया गया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय बल पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय सुरक्षा बल ने मेरे खिलाफ काम किया। आपातकाल की सी स्थिति पैदा कर दी गई थी। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोटों को बांटा गया। हमने चुनाव आयोग को शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया।’

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने राज्य में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 सीटें हासिल की हैं। वहीं टीएमसी अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी है। टीएमसी ने 43.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतीं। 

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button