FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत

मेरठ SP की सफाई, बताया प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जाने के लिए क्यों कहा…..

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हिंसा भड़कने के बाद अब कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। लेकिन एक वीडियो सबसे ज्यादा चर्चा में है। इस वायरल वीडियो में मेरठ के एसपी सिटी (SP City) अखिलेश नारायण (Akhilesh Narayan) उपद्रवियों को खदेड़ते हुए उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) जाने के लिए कह रहे हैं। एसपी सिटी के साथ एडीएम सिटी (ADM City) भी मौजूद हैं। एसपी सिटी दंगाइयों को कह रहे हैं कि काली पट्टी बांध रहे हो तो तुम्हारी जिंदगी भी काली हो जाएगी। खाते यहां का हो और गाते कहीं और का हो। यह वीडियो 20 दिसंबर का है।

उपद्रवी हिंसा के दौरान इस कदर आक्रोशित थे कि जुमे की नमाज के बाद उपद्रवी एकदम से सड़क पर आ गए थे, जिसके बाद मेरठ में हिंसा भड़क गई थी। लाखों की सरकारी संपत्ति का नुकसान कर दिया गया था।

इस वीडियो के वायरल होने से मेरठ पुलिस की काफी फजीहत होने के बाद जब इस मामले पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लड़के हिंसा भड़काने की तैयारी में हैं। हमलोग जैसे वहां पहुंचे लड़के पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इसलिए उन्हें ऐसा कहा गया। उन लड़कों की पहचान भी कर ली गई है और मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने लोगों को पाकिस्तान चले जाने के वायरल वीडियो पर अब सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। तब उनसे कहा गया था कि अगर पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाओ।

एसपी सिटी अखिलेश ने साथ ही कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की पहचान की जा रही है। उनका कहना है कि वहां 18 से 22 साल के लड़के मौजूद थे। एसपी सिटी ने इस संबंध में कहा कि वह लिसाड़ी रोड से भूमिया के पुल चौराहे की ओर जा रहे थे। काफी बवाल चल रहा था।

उन्होंने कहा कि वहां हमें सूचना मिली कि एक गली में कुछ लड़के उत्पात करने की फिराक में हैं। जब हम मौके पर पहुंचे तो कुछ लड़के नारे लगा गली में दौड़े। बवाल की आशंका से हम भी दौड़े और कहा कि यदि तुम्हें पाकिस्तान से ज्यादा प्यार है तो वहीं चले जाओ।

बता दें कि शुक्रवार को एनआरसी को लेकर हुए बवाल के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एसपी सिटी अखिलेश नारायण और एडीएम सिटी इतने खफा हैं कि उन्हें पाकिस्तान चले जाने की सलाह दे रहे हैं। वीडियो में एसपी सिटी युवकों को करियर काला करने की धमकी देते भी नजर आ रहे हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button