FEATURED

भारी बारिश के चलते दिल्ली में कल और गाजियाबाद में 1 हफ्ते के लिए स्कूल बंद

दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के इलाकों में दो दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते हालात खराब हो गए हैं। एनसीआर के शहरों से जलजमाव की खबरें आ रही हैं। मौसम विभाग की ओर से जोरदार बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। गाजियाबाद में भी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने इसको लेकर सभी स्कूलों के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। 

बता दें कि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में इसे संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है। आदेश के मुताबिक, भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल 10 और 11 जुलाई को बंद रहेंगे। इसके अलावा कांवड़ यात्रा की वजह से 12 से 16 जुलाई तक स्कूलों की छुट्टी रहेगी। इस प्रकार से जिले में 10 से लेकर 16 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश रहेगा।

दिल्ली एनसीआर के इलाकों में दो दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते हालात खराब हो गए हैं। एनसीआर के शहरों से जलजमाव की खबरें आ रही हैं। मौसम विभाग की ओर से जोरदार बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। गाजियाबाद में भी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने इसको लेकर सभी स्कूलों के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button