FEATUREDबड़ी खबरभारतराजनीति

5 साल के ब्रेक के बाद बिहार के सीएम Nitish Kumar 12 जुलाई से फिर शुरू करेंगे ‘जनता दरबार’

पांच साल बाद फिर शुरू होगा जनता दरबार: Nitish Kumar

पटना: पांच साल के ब्रेक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने आम आदमी की शिकायतें सुनने के लिए 12 जुलाई से अपना ट्रेडमार्क ‘जनता दरबार मीन मुक्यामंत्री (सीएम इन पीपुल्स कोर्ट) कार्यक्रम फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

“मैंने विधानसभा चुनाव के बाद जनता दरबार फिर से शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन महामारी के कारण यह शुरू नहीं हो सका । Nitish Kumar ने उत्तर बिहार में बाढ़ की स्थिति के हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद पटना में संवाददाताओं से कहा, यह पुराने स्वरूप में अगले सोमवार से फिर से शुरू होगा ।

मंगलवार को मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण सिंह ने विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की, जिसमें जिला प्रमुखों सहित पुलिस महानिदेशक और अन्य आला पुलिस अधिकारियों ने इसके लिए तैयारियां करने को कहा।

1, ऐनी मार्ग स्थित सीएम आवास पर आम तौर पर हर सोमवार (पांचवें सोमवार को छोड़कर, यदि कोई हो) आयोजित किया जाता है, साप्ताहिक कार्यक्रम 2016 में बंद कर दिया गया था ।

मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद Nitish Kumar ने अप्रैल 2006 में अपना पहला जनता दरबार आयोजित किया था। इन साप्ताहिक सत्रों में औसतन 300-400 लोग शामिल होंगे, जहां सीएम व्यक्तिगत रूप से याचिकाएं प्राप्त करेंगे और त्वरित निराकरण के लिए मौके पर अधिकारियों को निर्देश देने से पहले उनकी शिकायतें सुनेंगे ।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button