FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरराजनीति

Nitesh Kumar के इस फैसले से Bihar में फैली ख़ुशी की लहर!

मुख्यमंत्री Nitesh kumar की अध्यक्षता में Bihar कैबिनेट की आज महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कई अहम मुद्दों पे निर्णय लिए गए और 17 एजेंडों को स्वीकृति प्रदान की गई। Bihar सरकार के इन फैसले से प्रदेश वासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।

कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि अब माता-पिता की सेवा करना अनिवार्य होगा। Bihar में माता-पिता की शिकायत पर सेवा नहीं करने वाले बच्चों को अब जेल भी जाना पड़े सकता है। साथ ही बिहार कैबिनेट में सीएम वृद्धा पेंशन योजना को अब राइट टू सर्विस एक्ट में शामिल करने का भी फैसला लिया गया है।

नीतीश सरकार ने शराबबंदी और दहेज प्रथा को बंद करने के फैसलों के बाद सामाजिक कुरीति दूर करने के लिए यह एक और बड़ा प्रयास किया गया है। कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी घटनाओं में शहीद बिहार के जवान के परविवार से किसी एक को राज्य सरकार नौकरी देगी। साथ ही भागलपुर के शहीद रत्न कुमार ठाकुर और बेगूसराय के पिंटू कुमार सिंह के परिवार वालो को भी नौकरी मिलेगी।

इसके साथ ही नीतीश कैबिनेट ने फैसला लिया है कि गुणवत्ता पूर्ण बीज के लिए 76.56 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और भगालपुर में गंगा नदी पर विक्रमशिला सेतु के निर्माण पर मुहर लगा दी गयी है। इस पुल की लागत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button