News
Trending

बड़ी ख़बर: बढ़ गया लॉकडाउन, जानिए कोरोना से जंग का नया प्लान

PM Narendra Modi Speech Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित किया. पीएम मोदी के संबोधन पर सबकी नजरें इस बात पर टिकी थी कि आगे कोरोना से लड़ाई का कौन सा प्लान वो सामने रखेंगे और क्या अर्थव्यवस्था में रफ्तार के लिए लॉकडाउन में ढील देने का ऐलान होगा या नहीं?

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से चर्चा की तो उन्होंने राज्यों से लॉकडाउन पर फीडबैक मांगा था. उसके बाद आज शाम, पीएम मोदी ने कहा लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नए रंग रूप वाला और नए नियमों वाला होगा. राज्यों से मिल रहे सुझावों के आधार पर. लॉकडाउन 4 की जानकारी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी.

पीएम मोदी ने किया 20 लाख के आर्थिक पैकेज का ऐलान

पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा. 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा.

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए, इस पैकेज में Land,Labour,Liquidity और  Laws,सभी पर बल दिया गया है. ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, हमारे लघु-मंझोले उद्योग, हमारे MSME के लिए है, जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है, जो आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार है.

Live Updates | PM Modi ने क्या क्या कहा

 कोरोना वायरस से लड़ते हुए हमें तीन महीने हो गए हैं भारत में लोगों ने अपने स्वजन खोए हैं मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

विश्व की आज की स्थिति हमें सिखाती है कि इससे लड़ने का एक ही मार्ग है, आत्मनिर्भर भारत: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा ऐसा संकट हमने न पहले देखा न सुना था. यह त्रासदी अकल्पनीय और अभूतपूर्व है लेकिन टूटना, बिखराना मानव को स्वीकार्य नहीं है. हमें इस जंग में सतर्क रहकर बचना भी है और आगे भी बढ़ना है.

पीएम मोदी ने कहा पिछली शताब्दी से ही सुनते आए हैं कि 21वीं सदी हिंदुस्तान की होगी. कोरोना संकट के दौरान हमें स्थितियों को अच्छे से देखने-समझने का मौका मिला है.

पीएम ने कहा आपदा को अवसर में बदलने की भारत की आदत हमें आत्मनिर्भर में बदलने वाली है.

पीएम मोदी ने कहा भारत जब आत्मनिर्भरता की बात करता है तो आत्म केंद्रित होने की बात नहीं करता है

पीएम मोदी ने कहा जो संस्कृति जय जगत की बात करती हो, जो मानव मात्र का कल्याण चाहती हो, जो संस्कृति पृथ्वी को मां मानती हो, वह संस्कृति जब आत्मनिर्भर बनती है तो यह विश्व की प्रगति का भी जरिया बनती है.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button