भारतFEATUREDNewsजरूर पढ़े
Trending

बड़ी खबर : देशभर में इस दिन से खोले जाएंगे स्कूल, सरकार ने दी जानकारी

कोरोना संकट (Corona Crisis) के कारण पूरे देश में स्कूल और कॉलेज मार्च से ही बंद हैं. लेकिन अगस्त महीने के बाद इन्हें फिर से खुलने की संभावना जताई जा रही है.

देश के एचआरडी (HRD) मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने बीबीसी (BBC) को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि देश भर में बंद पड़े शैक्षणिक संस्थान अगस्त के बाद खोले जा सकते हैं.

दरअसल, पूरे देश में मार्च 16 से स्कूल और कॉलेज बंद हैं. देश भर के लगभग 33 करोड़ छात्र फिलहाल पूरी तरह भ्रम में हैं और इससे संबंधित संदेह को दूर करने के लिए स्कूलों के फिर से खुलने की खबरों का इंतजार कर रहे हैं.

15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल

इंडिया टुडे की एक खबर के अनुसार, देश के एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूल अगस्त के बाद खुल सकते हैं. इस मामले में छात्रों, स्कूली बच्चों के परिजन और शिक्षकों के बीच लगातार भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

दरअसल, निशंक ने अंत में बताया कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त के बाद फिर से खोल दिया जाएगा. हो सकता है 15 अगस्त के बाद ही स्कूल-कॉलेज खोल दिए जाएं.

एचआरडी मिनिस्टर ने कहा, ”हम कोशिश कर रहे हैं कि 15 अगस्त तक इस सत्र से सभी एग्जाम के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं.” इस दौरान जब एंकर ने मिनिस्टर से पूछा कि क्या स्कूल और कॉलेज अगस्त के बाद फिर से खोले जा सकते हैं. इस दौरान निशंक ने उत्साहित होकर कहा, ‘बिल्कुल.’

Donate 7c News

हम पूरी तरह विज्ञापन से मुक्त हैं. इसलिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है.

7c न्यूज़ की पत्रकारिता के भविष्य के लिए आपका समर्थन महत्वपूर्ण है। अगर आप भी एक तथ्यात्मक, ईमानदार रिपोर्टिंग को महत्वपूर्ण समझते है तो हमारा समर्थन जरूर करे

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button