FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारतराजनीति

शरद पवार का फूटा गुस्सा, विधायक दल के नेता पद से अजित पवार को हटाया

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी हलचल के बीच एनसीपी (NCP) से बड़ी खबर सामने आई है। अजित पवार (Ajit Pawar) को हटाकर जयंत पाटिल (Jayant Patil) को एनसीपी के विधायक दल का नेता (NCP Legislative Party Leader) बनाया गया है। शनिवार की शाम हुई एनसीपी विधायक दल की बैठक में जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में शरद पवार भी मौजूद थे।

मुंबई के वाई वी चव्हाण सेंटर में आयोजित एनसीपी के विधायकों की बैठक में अजित पवार को पद से बर्खास्त करने का निर्णय किया गया। पहले अजित पवार विधायक दल के नेता थे। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि एनसीपी ने अजित पवार से डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है।

बता दें, अजित पवार, बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ले चुके हैं। जबकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

NCP letter

जयंत पाटिल को दिए गए एनसीपी विधायक दल नेता पद के सारे संवैधानिक अधिकार

राष्ट्रवादी विधायक दल नेता पद के सारे संवैधानिक अधिकार विधायक और महाराष्ट्र राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को दिए गए है। विधायक दल की बैठक के बाद एनसीपी ने बयान जारी करते हुए कहा कि पार्टी में अजित पवार के भविष्य पर अंतिम निर्णय लेने के लिए शरद पवार और जयंत पाटिल ही अधिकृत हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button