News
Trending

सोनिया गाँधी ने गरीबों के लिए पीएम मोदी से की ये बड़ी अपील।

Congress अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से अपील की है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत गरीबों को सितंबर 2020 तक सरकार मुफ्त अनाज मुहैया कराए। देश में बढ़ते कोरोना संकट के मद्देनज़र सोनिया गांधी ने अपील की है कि जो गरीब खाद्य सुरक्षा कानून के दायरे में नहीं आते हैं उन्हें भी सरकार सितंबर तक अनाज उपलब्ध कराए। इस वक्त नरेंद्र मोदी सरकार ने जून महीने तक मुफ्त अनाज देने की घोषणा की है।

सोनिया गांधी ने कहा है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत अप्रैल से जून तक प्रति व्यक्ति 5 किलो अतिरिक्त मुफ्त अनाज देने का फैसला प्रशंसनीय है। लेकिन लॉकडाउन की असर और इसके लंबे प्रभाव की वजह से वे सरकार को कुछ सुझाव देना चाहती हैं।

क्या है Sonia Gandhi की अपील

गरीबों को मुफ्त राशन योजना का किया स्वागत
Sonia Gandhi ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि यह पत्र आपको अच्छी तरह से मिल जाएगा। देश भर में लाखों लोगों को लॉकडाउन के कारण खाद्य असुरक्षा का सामना करना पड़ रहा है। भारत में मौजूदा महामारी जैसी बीमारियों के लिए खाद्यान्न का बड़ा बफर स्टॉक है। मैं अप्रैल से जून तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत पात्र सभी को 5 किलोग्राम अनाज प्रति व्यक्ति मुफ्त दिए जाने के आपके निर्णय का स्वागत करती हूं।

5 नहीं, 10 किलो राशन दिया जाए
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि लॉकडाउन (lock Down) के प्रतिकूल प्रभाव और इसके लंबे समय तक प्रभावी रहने को देखते हुए मैं इस योजना को सितंबर तक बढ़ाने की अपील करती हूं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना के तहत गरीबों को 10 किलोग्राम मुफ्त राशन दिया जाए।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button