NewsFEATUREDभारत
Trending

स्पीकर का फरमान : Vaccine न लगवाने वाले विधायकों को बिहार विधानसभा मे नहीं मिलेगी एंट्री

बिहार विधानसभा में उन्हीं विधायको को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन (vaccine) की डोज ली है। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नया फरमान जारी किया है।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नया फरमान जारी किया है, हालांकि बिहार में कुछ दिनों मे ही विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है। ऐसे में जिन विधायकों ने वैक्सीन की डोज नहीं ली है उन्हें परेशानियां हो सकती हैं।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के इस फरमान से सबसे ज्यादा दिक्कत प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को हो सकती हैं। दोनों ने अब तक वैक्सीन नहीं लिया, तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह वैक्सीन लेने वाले अंतिम शख्स होंगे। उनका मानना है कि सबसे पहले आम जनता का वैक्सीनेशन हो जाए।

दरअसल, स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने मॉनसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपरिवार टीके लगाने की अपील की है। साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों को भी टीके लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जिन विधायकों के सौजन्य से उनके क्षेत्र में 80 फीसद से ज्यादा टीके लगवा दिए जाएंगे, उन्हें विधानसभा की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका ही सर्वोत्तम सुरक्षा कवच है, जन प्रतिनिधि होने के कारण हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है, विधायकों का आम लोगों से सरोकार रहता है, जन-प्रतिनिधियों, राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यकर्ताओं द्वारा टीका लगाने के लिए जनता को उत्साहित करने पर समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा।

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि कोरोना वायरस लगातार स्वरूप बदल कर अबूझ पहेली बना हुआ है, तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है, हमें सजग और सावधान रहकर इस अदृश्य वायरस का मुकाबला करना होगा और अनमोल जीवन को सुरक्षित रखना होगा।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button