FEATUREDNewsबड़ी खबरराजनीति

अब लालू यादव का बड़का बेटा बनाएगा सेना

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपने अप्रत्‍याशित कार्यों के लिए जाने जाते हैं। ताजा मामला ‘तेज सेना’ (Tej Sena) के गठन की घोषणा का है। इसके पहले वे ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ (Lalu Rabri Morcha) बना गत लोकसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के खिलाफ काम कर चुके हैं।

गौरतलब है की तेज प्रताप यादव शनिवार को अपने पिता व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल गए थे। इसके बाद अब उन्‍होंने यह फैसला लिया है। ।

28 जून को लॉन्च करेंगे तेज सेना

‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के गठन के बाद तेज प्रताप यादव अब ‘तेज सेना’ बनाने जा रहे हैं। वे इसे 28 जून को लॉन्च करेंगे। उन्होंने युवाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि ‘तेज सेना’ परिवर्तन लाने वालों के लिए ‘ऑनलाइन प्लेटफॉर्म’ होगा।

पहले बना चुके यदुवंशी सेना

तेज प्रताप यादव की यह सेना आरजेडी से अलग होगी या अनुषंगी संगठन के रूप में काम करेगी, इसके बारे में उन्‍होंने कुछ भी नहीं बताया है। उम्‍मीद है कि इसपर से पर्दा 28 जून को ‘तेज सेना’ की लॉन्चिंग के बाद उठेगा। जहां तक सेना नाम से संगठन को बनाने की बात है, तेज प्रताप ने इसके पहले ‘यदुवंशी सेना’ बनाई है, जिसके वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

पत्‍नी के खिलाफ लड़ रहे तलाक का मुकदमा

तेज प्रताप यादव ने इसके पहले एक दिन अचानक अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के खिलाफ तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। यह मामला अभी कोर्ट में लंबित है। तलाक के इस मुकदमे में तेज प्रताप को परिवार का साथ नहीं मिला। इससे नाराज होकर वे अलग बंगले में रह रहे हैं।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button