FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरराजनीति

हार के बाद RJD में उठी आवाज, विधायक ने की तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

RJD नेता बोले- इस्तीफा दें तेजस्वी, वंशवाद की राजनीति से परेशान हो चुके हैं लोग

Lok Sabha Election 2019 में करारी हार का सामना करने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में दरार पड़ती नज़र आ रही है। पार्टी के विरिष्ठ नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यादव ने कहा, लोग अब वंशवाद राजनीति से परेशान हो चुके हैं। मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन ऐसे कई विधायक हैं, जो अब घुटन महसूस कर रहे हैं।

यादव ने कहा, ”अगर कोई राजनेता एक पार्टी में एक ही जगह रहते हुए सच न बोले तो वह नेता और पार्टी खत्म हो जाती है। जब लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था, जब भी मैंने इसे गलत कदम बताया था। मैंने कहा था कि इससे पार्टी को नुकसान होगा। पिछले कुछ समय में विधानसभा में पार्टी 22 सीटों तक सिमट गई है। लोकसभा में सिर्फ 4 सीटें बची हैं।”

यादव ने कहा, ”जब नीतीश कुमार के साथ गठबंधन हुआ था, तब उन्हें सत्ता वापस मिल गई। लेकिन वह भाई-भतीजावाद से इतने प्रभावित हैं कि दोनों बेटों को मंत्री बना दिया गया”। RJD नेता ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में जनता ने वंशवाद राजनीति को सिरे से खारिज कर दिया। तेजस्वी यादव यादव को इस्तीफा देना चाहिए। नीतीश कुमार अच्छे नेता हैं। मैं RJD नहीं छोड़ूंगा। लेकिन अगर RJD में वंशवाद राजनीति का अंत नहीं हुआ तो मेरे अलावा कई और नेता खुद को पार्टी से दूर कर लेंगे। ”

लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल(RJD) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। एनडीए (NDA) ने गठबंधन का सूपड़ा साफ करते हुए 40 में से 39 सीट जीत लीं। RJD एक सीट भी नहीं जीत पाई। उसकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस को केवल एक सीट पर विजय हासिल हुई। बीजेपी ने बिहार में अपने हिस्से की सभी 17 सीटों पर कब्जा किया। जनता दल यूनाइटेड (JDU) को 16 और लोक जनशक्ति पार्टी को 6 सीट मिलीं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button