NewsFEATURED

आखिर इन दिनों क्यों एक वक्त ही खाना खा रहे हैं PM modi? खुद बताई वजह देखे वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी (PM modi) ने सोमवार को ओलंपिक (tokyo olympic में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को अपने आवास पर बुलाया था। वहां उन्होंने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) को उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया।

नई दिल्ली: क्या आप जानते है कि आजकल पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) एक वक्त ही खाना खा रहे हैं ? सुनकर हैरानी होगी परन्तु यह सच हैं अब यह सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि मोदी दो वक्त का खाना नहीं खा रहे हैं। इसका खुलासा खुद पीएम मोदी ने किया है। मोदी (modi) ने बताया है कि आखिर किस वजह से आजकल वह एक ही वक्त का भोजन कर रहे हैं।

दरअसल, आजकल चातुर्मास चल रहा है। है तो ये मूल रूप से जैन धर्म को मानने वालों का पर्व, लेकिन हिंदू भी इस दौरान धार्मिक कर्मकांड करते हैं। चातुर्मास के दौरान कई तरह की चीजें मसलन दही, पत्तेदार सब्जियां वगैरा खाया नहीं जाता। साथ ही मौसम की अनुकूलता न होने के कारण कई लोग एक वक्त ही भोजन करते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी ऐसे ही लोगों में हैं, जो चातुर्मास में एक वक्त ही खाना खाते हैं। इसका खुलासा एक वीडियो से हुआ।

देखे आखिर क्या कहा PM मोदी ने..

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को अपने आवास पर बुलाया था। वहां उन्होंने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया। नीरज चोपड़ा को जब चूरमा दिया गया, तो मोदी ने कहा कि एक बार मेरे साथ भी खाना होगा। इस पर चोपड़ा ने उनसे कहा कि आप भी लीजिए। तभी मोदी ने कहा कि आजकल चातुर्मास है और मैं इस दौरान एक वक्त ही भोजन करता हूं।मोदी ने इस मौके पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा किस्सा भी बताया।

सुनाया अटलबिहारी का मजेदार किस्सा

उन्होंने कहा कि एक बार अटलजी कहीं भोजन करने गए। वहां उन्हें गुलाब जामुन दिया गया। बाहर निकलकर अटलजी ने मीडिया वालों के सवाल के जवाब में गुलाब जामुन पसंद होने की बात कह दी। इसके बाद जहां भी अटलजी जाते, उन्हें भोजन के बाद गुलाब जामुन खिलाया जाने लगा। इस पर अटलजी परेशान हो गए। उन्होंने कहा कि भाई, एक आदेश जारी करवाओ की मुझे मीठे में कुछ और भी खिलाया करें। मोदी की जुबान से अटलजी की ये कहानी सुनकर नीरज चोपड़ा समेत बाकी खिलाड़ी हंस दिए।

FOR MORE DAILY NEWS UPDATE , FOLLOW 7cnews ON FACEBOOK AND TWITTER

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button