FEATUREDNewsजरूर पढ़ेजुर्मबड़ी खबरभारत

उन्नाव रेप में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, उठाया ये कदम

उन्नाव रेप केस की पीड़िता को आज ही लखनऊ से दिल्ली के एम्स में एयरलिफ्ट किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि पीड़िता को एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट करके तुरंत दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया जाए. इसके साथ ही अगर जरूरत पड़ती है तो वकील को भी शिफ्ट किया जाए. बता दें, पीड़िता के वकील ने परिवार की तरफ से गुहार लगाते हुए कहा था कि वो बेटी को संभालें या मुकदमा लड़े?

बीजेपी से बर्खास्त किए गए विधायक कुलदीप सेंगर और उसके साथी शशि सिंह को सोमवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में सीबीआई पेश करेगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव कांड से जुड़े पांच में से चार मामलों को यूपी से ट्रांसफर करके दिल्ली लाया गया है। शनिवार को तीस हजारी में डिस्ट्रिक जज धर्मेश शर्मा की अदालत ने संज्ञान लेते हुए सेंगर और उसके सहयोगी की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगी को पेश करने के बाद सीबीआई चारों मामले में जांच के लिए रिमांड मांग सकती है।

मामले की सुनवाई ट्रांसफर करने के साथ ही कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगी शशि सिंह के जेल ट्रांसफर की भी पूरी प्रक्रिया भी कोर्ट के निर्देश पर की जाएगी। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेजा जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट से ट्रांसफर हुए मामलों में नाबालिग लड़की के साथ रेप, गैंगरेप, लड़की के पिता के खिलाफ दर्ज आर्म्स एक्ट का मामला और पिता की कस्टडी में हुई मौत शामिल हैं।


Latest Hindi News, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक करें, और ट्विटर हैंडल पर हमें फॉलो करें 

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button