News

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के नये आदेश से पुलिस महकमे में मची खलबली!

Yogi Adityanath ने प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। योगी ने यह भी कहा कि विभाग में उन लोगों की कोई जरूरत नहीं है, जो वर्दी के नाम पर कलंक हैं। रविवार को आजमगढ़ जिले में हुई समीक्षा बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

वर्दी के नाम पर कलंक बन चुके पुलिस कर्मियों के लिए कोई जगह नहीं

पुलिस प्रशासन में फैले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वर्दी के नाम पर कलंक बन चुके पुलिस कर्मियों के लिए विभाग में कोई जगह नहीं है। इसके अलावा उन्होंने लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को रोक ना पाने के लिए भी अधिकारियों से कड़े सवाल पूछे। सीएम योगी ने पूछा,’आप के आस-पास सारे संसाधन मौजूद हैं, पूरी छूट है और दावे के अनुसार आप सड़क पर ही रहते हैं फिर भी अपराध की घटनाएं क्यों हो रही हैं? अपराध होने के बाद भी आपका ऐक्शन क्यों नहीं दिखता। किसी घटना का जब मीडिया ट्रायल शुरू हो जाता है, उसके बाद ही आपका ऐक्शन क्यों दिखता है।’

चौकीदारों और प्रधानों से भी बनाएं रखें संवाद’

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “जिन पुलिस कर्मियों की अपराधियों से सांठगांठ है, अभियान चलाकर उनको चिह्नित करें। वर्दी के नाम पर कलंक बन चुके लोगों की विभाग में कोई जगह नहीं है। चौकीदार सूचनाएं देकर अपराध को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। प्रधानों और अन्य जनप्रतिनिधियों से भी लगातार संवाद बनाए रखें। लोकतंत्र में समस्याओं के हल का सबसे प्रभावी जरिया है- संवाद। लूट होने पर संबंधित थाने के बीट सिपाही से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों की जवाबदेही तय करें।”

yogi adityanath order

मुख्यमंत्री ने जेलों को अपराधियों के आराम और अपराध संचालन का अड्डा बन जाने पर भी नाराजगी जताई।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button