NewsFEATUREDजरूर पढ़ेराजनीति

UP BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारो की सूची जानिए कौन कहा से लड़ेगा चुनाव

UP BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ चुकी हैं और नामांकन का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इसे देखते हुए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने तो अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। अब मकर संक्रांति के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के भी के नाम हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें


आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने देश के लोगों मकर संक्रांति की बधाई देकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सभी का साथ सभी का विश्वास के मंत्र पर चलने वाली सरकार है। हम आज पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम का एलान करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछली बार भ्रष्टाचार उन्मूलन और गुंडाराज हटाने  का मंत्र दिया था। यूपी में सबसे ज्यादा गरीबों को हमारी योजनाओं से फायदा होता है। योगी जी की सरकार ने यूपी को दंगा मुक्त किया है। यहां विकास तेजी से हो रहा है, नए मेडिकल कॉलेज तेजी से खुल रहे हैं। एक्सप्रेसवे से लेकर एयरपोर्ट तक बड़ी मात्रा में यूपी में बन रहे हैं। प्रधान ने आगे कहा कि इस वजह से यूपी में नई उमंग की लहर दिख रही है। हमें पूरा विश्वास है कि हम 2022 के इस महापर्व में उसी स्पष्टता के साथ जीतेंगे और यूपी हम पर आशीर्वाद की बौछार करेगा।

प्रधान ने आगे कहा कि आज हम पहले चरण की 58 सीट में से 57 के नाम रखेंगे और दूसरे चरण की 48 सीटों के नाम रखेंगे। आगे के चरणों के नामों की घोषणा वरिष्ठों से विचार के बाद होगी। हमने जो कहा उसको किया। हम यूपी में पहले से भी हमारी परंपरा रही, हम सामान्य सीट में भी अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों को उतारेंगे। सर्व समाज सर्व स्पर्शी प्रतिनिधित्व किया जाएगा। 

किस सीट से कौन है प्रत्याशी-

WhatsApp Image 2022 01 15 at 14.59.47
WhatsApp Image 2022 01 15 at 14.59.57
WhatsApp Image 2022 01 15 at 15.00.06
WhatsApp Image 2022 01 15 at 15.00.15
WhatsApp Image 2022 01 15 at 15.00.24

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button