FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरराजनीति
Trending

UP-उत्तराखंड में शोक की लहर, CM योगी के पिता का निधन, जानिए कहाँ होगा अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज निधन हो गया। एम्स में इलाज के दौरान सोमवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर आखिरी सांस ली। इस बारे में सीएम योगी को सूचना दी गई है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के पिता आनंद सिंह बिष्ट (Anand Singh Bisht) का सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया। एम्स के मुताबिक, सुबह 10:44 पर सीएम योगी के पिता ने अंतिम सांस ली। अब शव को पैतृक गांव पंचूर (उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है। इसकी तैयारी की जा रही है।

कहा जा रहा है कि बिष्ट के शव को सोमवार को ही उत्तराखंड ले जाया जाएगा। उनके निधन की आधिकारिक जानकारी उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश के। अवस्‍थी ने दी। उन्होंने आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि ये मुश्किल का दौर है और हमारी सांत्वनाएं सीएम योगी आदित्यनाथ सिंह के साथ हैं।

एयर एंबुलेंस से लाए थे Delhi

89 वर्षीय आनंद सिंह बिष्ट की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें उत्तराखंड में पौड़ी- गढ़वाल जिले के ग्राम पंचूर से एयर एंबुलेंस के जरिये एम्स दिल्ली लाया गया था। पिछले एक महीने से एम्स के एबी वॉर्ड में भर्ती योगी के पिता का इलाज गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम के नेतृत्व में किया जा रहा था।

रिटायर होने के बाद पैतृक गांव में रहते थे

आनंद सिंह बिष्ट 1991 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) फारेस्ट विभाग से रेंजर के पद पर रिटायर होने के बाद से ही पत्नी सावित्री देवी (Savitri Devi)  के साथ पैतृक गांव में रह रहे थे। 

कहाँ होगा अंतिम संस्कार

रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी के पिता के शव को पैतृक गांव पंचूर (उत्तराखंड) ले जाने की तैयारी की जा रही है. कहा जा रहा है कि शव सोमवार को ही उन्हें उत्तराखंड ले जाया जाएगा.


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button