FEATUREDNewsOff Beatटेक गैजेट्सबड़ी खबर

इस तरीके से WhatsApp पर भेजें New Year Wish, दोस्त भी करेंगे याद

बस कुछ ही घंटों में नए साल यानी साल 2020 का आगाज हो जाएगा और आपके पास वॉट्सऐप (WhatsApp) और दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर ढेरों विश आने शुरू हो जाएंगे। इस खास मौके पर मुमकिन है कि आप भी अपनों को नए साल की बधाई देना पसंद करेंगे। ऐसे में अगर आप वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं और बधाई संदेश देने का कोई आकर्षक तरीका चाहते हैं तो स्टिकर्स की मदद ले सकते हैं। वॉट्सऐप में स्टिकर्स का सपोर्ट पिछले साल दिया गया था। यूजर्स वॉट्सऐप के लिए थर्ड पार्टी ऐप के जरिए रेडीमेड स्टिकर्स (Ready Made Stickers) इम्पोर्ट कर सकते हैं।

ये हैं स्टेप्स:

– सबसे पहले चैट बार में इमोजी आइकन पर क्लिक कर वॉट्सऐप स्टिकर्स सेक्शन में जाएं। यहां स्टिकर्स का ऑप्शन सेलेक्ट करें।

– WhatsApp पहले से ही कुछ स्टिकर्स पैक के साथ आता है। हालांकि शायद आपको यहां न्यू ईयर स्टिकर पैक नहीं मिलेगा। ऐसे में आपको किसी दूसरे ऐप से स्टिकर पैक एक्सपोर्ट करने की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए पहले आपको ऐड मोर (+) आइकन पर टैप करना होगा। यहां आपको वॉट्सऐप की लिस्ट मिलेगी। यहां ऑल स्टिकर्स लिस्ट में आपको सबसे नीचे में जकर Get More Stickers पर क्लिक करना होगा। ये ऑप्शन आपको गूगल प्ले स्टोर में रिडायरेक्ट करेगा।

– इसके बाद आप अपनी पसंद का एक पैक सेलेक्ट कर सकते हैं और जैसे ही ये डाउनलोड होगा। ऐप आपसे इस पैक को वॉट्सऐप में ऐड करने की परमिशन मांगेगा।

– इसके बाद जैसे ही आप एक बार यस सेलेक्ट करेंगे। ये स्टिकर पैक आपके वॉट्सऐप में स्टिकर सेक्शन में दिखाई देने लगेगा। इसके बाद आप इसे दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button