FEATUREDNewsबड़ी खबरभारतराजनीति

क्या PM मोदी को उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में किया जाएगा आमंत्रित? संजय राउत ने दिया यह जवाब…

Maharashtra Govt News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) की बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नाम का ऐलान किया गया। उद्धव ठाकरे गुरुवार (28 नवंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले महाराष्ट्र में आज सियासी घटनाक्रम तेज़ी से बदला। पहले उप मख्यमंत्री अजित पवार ने इस्तीफ़ा दिया और उसके बाद मुख्यमंत्री फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी अपने इस्तीफ़े का ऐलान कर दिया और राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफ़ा सौंप दिया।

इसके बाद मुंबई के होटल ट्राइडेंट में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) ने बैठक की। बैठक में एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar), शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य और तेजस और उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। इन सबके अलावा नई सरकार में दो उपमुख्यमंत्री होने की भी खबरें हैं। एनसीपी के जयंत पाटील और कांग्रेस के बाला साहेब थोराट के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरें हैं।

उद्धव ठाकरे 28 दिसंबर को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) से जब यह पूछा गया कि क्या उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को बुलाया जाएगा? जवाब संजय राउत ने कहा कि हां हम सभी को आमंत्रित करेंगे। हम अमित शाह (Amit Shah) जी को भी आमंत्रित करेंगे।

उधर, सूत्रों के मुताबिक खबर है कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा, वहीं उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस की तरफ से बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) और NCP के जयंत पाटिल (Jayant Patil) डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना। ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे। यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया। इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button