NewsCricketFEATUREDखेल
Trending

Women’s T20I-India vs England: स्पिनर्स के शानदार प्रदर्शन से भारत ने की सीरीज में बराबरी

Women’s T20I-India vs England: होव में खेले गए T20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। दीप्ति शर्मा को उनके आलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरष्कार दिया गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ओपनर्स स्मृति मंधना और शैफाली वर्मा ने भारत को एक शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। शैफाली कुछ ज्यादा आक्रामक दिखी, उन्होंने कैथरीन ब्रंट के एक ओवर में 5 लगातार चौके जड़े। स्मृति के रूप में भारत को पहला झटका लगा, वो 20 रन बनाकर फ्रेया डेविस का शिकार बनी। उसके तुरंत बाद शैफाली भी 48 रन बनाकर आउट हो गयी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने आपको बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर पदोन्नत किया। ख़राब फॉर्म से जूझ रही हरमनप्रीत ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन जब लगा कि वो इसे बड़ी पारी में तब्दील करेंगी, 31 रन बनाकर बाउंड्री में कैच दे बैठी। बाद के बल्लेबाज स्कोर को वो गति देने सफल नहीं हुए और भारत को 148 के स्कोर से ही संतुष्ट होना पड़ा।

जवाब में इंग्लैंड कि शुरुआत अच्छी नहीं रही और डैनी वायट का विकेट दूसरे ओवर में ही खो जो अरुंधति का शिकार बनी। इंग्लैंड को बड़ा झटका तब लगा जब फॉर्म में चल रही नैटली सिवर विकेटकीपर ऋचा घोष की डायरेक्ट हिट पर रन आउट हो गयी। लेकिन वहां से टैमी बोमोंट और कप्तान हेदर नाइट ने पारी को संभाला। जब लगा कि इंग्लैंड आसान जीत की ओर बाद रहा है, दीप्ति शर्मा की लगातार 2 गेंदों में में ये दोनों ही बल्लेबाज आउट हो गए। बोमोंट को 59 के स्कोर पर दीप्ति ने एलबीडबल्यू आउट किया तो अगली गेंद में कप्तान हेदर नाइट नॉन स्ट्राइकर छोर पर दीप्ति के हाथों रन रन आउट हुई। यहाँ से भारतीय महिलाओं ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और स्पिनर्स पूनम यादव, स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा ने बाकी बल्लेबाजों पर पूरी तरह शिकंजा कस लिया। अंतिम ओवर में 14 रन बचाने थे और इंग्लैंड के इस दौरे की खोज कही जाने वाली स्नेह राणा ने बड़ी आसानी से उस काम को अंजाम दिया।

सीरीज का अंतिम मैच चेम्सफोर्ड में 14 जुलाई को खेला जायेगा।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button