FEATUREDNewsभारत
Trending

Yogi Adityanath: गंगा नदी में मिली नवजात बच्ची की देखभाल करेगी यूपी सरकार

Yogi Adityanath ने ट्वीट कर जानकारी दी।

गाज़ीपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गाजीपुर में गंगा में तैरते लकड़ी के बक्से के अंदर मिली नवजात बच्ची को राज्य सरकार द्वारा लाया जाएगा और उसे बचाने वाले बोटमैन को भी पुरस्कृत किया जाएगा ।

आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “‘ गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते बक्से में मिले नवजात बच्ची की जान बचाने वाले बोटमैन ने मानवता की अनूठी मिसाल पेश की है। “कृतज्ञता के एक टोकन के रूप में, boatman सभी पात्र सरकार से लाभ प्राप्त होगा । आदित्यनाथ ने आगे कहा, @UPGovt नवजात बच्ची की परवरिश के लिए सभी इंतजाम करेंगे ।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बुधवार को बताया, पुलिस ने बताया कि स्थानीय नाविक गुल्लू चौधरी मंगलवार शाम को दादरीघाट में थे जब उन्होंने नवजात बच्ची की चीख-पुकार सुनी और उसे गंगा में तैरते हुए बॉक्स में जिंदा पाया । नवजात बच्ची को बक्से के अंदर कपड़े के टुकड़े में लपेटा गया था, जिसमें एक नोट था जिसमें उसे ‘गंगा की बेटी’ घोषित किया गया था। बॉक्स में देवी दुर्गा की कुंडली और अगरबत्ती की तस्वीर भी थी।

गंगा से नवजात बच्ची को ढूंढने के बाद चौधरी बच्ची को घर ले गए। पीटीआई के मुताबिक बाद में पुलिस ने शिशु को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। चौधरी ने कहा है कि वह बच्चे की परवरिश करना चाहते हैं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व अन्य अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर नवजात बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। सिंह ने लड़की की जान बचाने के लिए चौधरी का आभार जताया और अधिकारियों को उन्हें नई नाव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button